घुमक्कड़ी दिल से: छत्तीसगढ़ के मैनपाट पर्यटन स्थल पर घुमक्कड़ों का अनूठा संगम

0

घुमक्कड़ी दिल♥️ से और छत्तीसगढ़ टूरिज्म के सहयोग से छत्तीसगढ़ के शिमला कहलाने वाले पर्यटन स्थल "मैनपाट" में आयोजित घुमक्कड़ सम्मेलन में भारत भर के घुमक्कड़, ब्लॉगर, फोटोग्राफर और पर्यटन प्रेमियों ने भाग लिया। कार्यक्रम काफी  व्यापक और सफल रहा।


घुमक्कड़ी दिल से: छत्तीसगढ़ के मैनपाट पर्यटन स्थल पर घुमक्कड़ों का अनूठा संगम
Picture Courtesy: (GDS) Mukesh Chandna Pandey ji


कई यात्रा प्रेमियों ने इस आयोजन की सराहना की है। संचार के सभी प्रसिद्ध साधनों प्रिंट मीडिया, सोशल मीडिया, डिजिटल मीडिया, न्यूज एजेंसी, वेबसाइट्स, ब्लॉग्स के साथ-साथ दूरदर्शन पर भी इस सम्मेलन के समाचार को प्रमुखता दी गई है। "दूरदर्शन पर आने वाले समाचार का लिंक आपको यही मिल जायेगा।"


घुमक्कड़ी दिल♥️ से मात्र एक समूह अथवा संस्था नहीं है, बल्कि घुमक्कड़ों का एक ऐसा परिवार है। यहां प्रत्येक सदस्य तीर्थयात्रा, पर्यटन, ट्रेकिंग, खानपान, संस्कृति, लोककला, फोटोग्राफी, यात्रा वृतांत, समीक्षा, यात्रा से जुड़े प्रश्न और उनके उत्तर, अपने यात्रा अनुभव और जानकारी सबके साथ साझा करते हैं।


घुमक्कड़ी दिल के सदस्य चाहे ग्लोब के किसी कोने से हों, किसी भी समुदाय, लिंग अथवा रंग के हो, किसी भी पद, उम्र, सेवन स्टार में विलासिता के साथ पर्यटन करने वाले हो या स्टेशन के रिटायरिंग रूम या पेट्रोल पंप पर अपना टैंट साथ लेकर चलने वाले घुमक्कड़ हो। यहां सभी अपना अपना अनुभव बांटते हैं। सब एक दूसरे का सम्मान और छोटे पर अपना स्नेह बरसाते रहते हैं। 


हमें गर्व है कि हमने इस सम्मेलन में डिजिटल रूप से जुड़े रहे सभी वरिष्ठ घुमक्कड़ों से लगातार सीखते रहे हैं। छत्तीसगढ़ वाकई बहुत ही खूबसूरत है। छत्तीसगढ़ अपनी प्राकृतिक संपदाओं, विप्लव लोक-संस्कृतियों, लोक-कलाओं, अनूठे खानपान, भाषा, पहनावे से भरपूर है। सनातन धर्मो कें विभिन्न शाखाएं यहां की पौराणिक, ऐतिहासिक और आध्यात्मिक संपदाएं हैं। 


छत्तीसगढ़ टूरिज्म अपनी विपुल पर्यटन संपदाओं को विश्व पर्यटन के नक्शे पर लाने हेतु कृत संकल्पित है। इसके लिए कई वृहत कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। यह कार्यक्रम कुछ विशेष है क्योंकि घुमक्कड़ी दिल♥️ से भारत का एक विशेष यात्रा समूह है। जिसके बारे में आप ऊपर की पंक्तियों में पढ़ ही चुके है।


 आइए, हम सभी मिलकर इस घुमक्कड़ी दिल♥️ से के परिवार अपनी साझेदारी को और आगे बढ़ाते हैं, अपने निकटतम घुमक्कड़ प्रेमियों को इस परिवार का हिस्सा बनाने को प्रेरित करें।  एक-दूसरे के यात्रा अनुभवों  साझा करते रहें नए अनुभवों का आनंद लेते रहें।  जुड़ें "घुमक्कड़ी दिल♥️ से" परिवार के साथ।


यह भी पढ़े :-   घुमक्कड़ी दिल से GDS के स्थापना दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं।


#GhumakkarDilSe #ChhattisgarhTourism #Mainpat #TravelEnthusiasts #ExploreChhattisgarh #TravelDiaries #Wanderlust"

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)