selfie सेल्फी के हैं इतने प्रकार जान लो आपके काम आएंगे।

0

यह पोस्ट मैन Uc न्यूज़ के लिए लिए लिखी थी। Views of India के अंतर्गत जिसे बाद में स्पोर्ट्स के लिए लिखने लगा तो नाम में परिवर्तन कर के हेलो स्पोर्ट्स (Hello Sports) कर लिया था।

सेल्फी का दिवानापन पिछले कुछ वर्षों मेह काफी बढ गया है, लडकियां ही नहीं अब तो बच्चे, बुढे, गरीब-अमीर, नेता-अभिनेता सब को एक ही रोग लगा है “सेल्फी रोग” , सेल्फी का दायरा इतना फ़ैल गया है की यह जाति, धर्म, क्षेत्र, राष्ट्रियता, गरीब, अमीर के बंधन से मुक्त हो सबके लिए सर्वसुलभ हो गई है।

Copyright Holder


सेल्फी कई तरह के होते हैं, आइए आपको भी परिचित करवाता हुं सेल्फी परिवार से।


1. Selfie हेल्फी (Helfie)- इस सेल्फी में अपनें बालों के साथ विभिन्न कोंणों से सेल्फी ली जाती है लडकियां ही नही अब लडके भी हेल्फी लेने लगे हैं।

2.Selfie बेल्फी (Belfie)- अगर आपके तशरीफ अच्छे है और आप उसकी फोटो लेतें हैं, तो तशरीफ के साथ वाली बेल्फी कहलाएगी ।

3.Selfie वेल्फी (Welfie)- इस आधुनिक युग में लोग खुद को फिट रखने के लिए जिम जाते है, और वर्कआउट करते है और वर्कआउट करते समय की फोटो इन्स्टाग्राम, फेसबुक पर पोस्ट करते है, वेल्फी (Welfie) कहलाती है, और आज के ज़माने में यह काफी मशहूर हो चुकी है |

4. Selfie ड्रेल्फी (Drelfie) यह युवा वर्ग के साथ-साथ कर्मचारियों में काफी मशहूर है शराब, बीयर आदि पीना एक प्रकार का स्टेटस सिम्बल बन चूका है और उस टाइम के सेल्फी कहलाती है  ड्रेल्फी यानि ड्रिंकिंग टाइम की सेल्फी

5. Selfie डेल्फी (Delfie)- यहाँ डेल्फी के कई मायने है यहाँ “D” अक्षर के सभी शब्द को इंगित करता है यानि की डैड, डॉग,डबल और यहाँ तक की डेथ भी इन सबके साथ वाली सेल्फी कहलाती है डेल्फी (Delfie) |

6.Selfie मेल्फी (Melfie)- यहाँ भी डेल्फी की तरह मेल्फी (Melfie) भी “M” अक्षर के सभी शब्द को इंगित करता है जैसे कि मनडे, मुस्टाच(मुंछ), मेल और मां(मम) के लिए ।

7.  Selfie लेग्सी (Legsie)- हाहाहा जब  फोटोग्राफर अपने पैरो के साथ वाली सेल्फी लेता है तो वो कहलाती है लेग्सी (Legsie) चाहे पैरो की अवस्था कोई भी हो |

Copyright Holder


8. Selfie फेल्फी (Felfie)- जब परिवार के कोई सदस्य बाकि सारे सदस्यों को एक साथ फोटो के लिए आमंत्रित कर के सामूहिक सेल्फी लेता है तो वो कहलाती है फेल्फी (Felfie)

9. Selfie यूफी (Youfie)- इस प्रकार की सेल्फी में एक प्रकार का मशखरापन है, इसमें आप बिना बताये अपने मित्र परिवार के सदस्य या फिर किसी अजनबी के साथ सेल्फी लेते है तो वो कहलाती है यूफी (youfie)।

10.Selfie सग्ली (Suglie) वैसे कहा जाता है एक को अच्छी सेल्फी लेने के लिए कई बार क्लिक किये जाते है कैमरे को, परंतु इस सेल्फी में खुद को बदसूरत दिखने की कोशिश की जाती है, है न यह कमाल की बात आदमी जब बदसूरत दिखना चाहता है तो वह लेता है सग्ली (Suglie)।

Copyright Holder



अगर आप भी कुछ जानते हैं तो सेल्फी के प्रकार तो कमेंट बाक्स में जरूर लिखें और follow  पर हिट करना ना भूलें।

मेरे पुराने मृतप्राय पेज की डिटेल्स ये रही।



एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)